मतदान
लाइव टीवी
Video
This text will be replaced
सेंधवा कपास चोरी के विरोध में ज्ञापन कार्यवाही की मांग
DIRECTORY
 
सेंधवा
Live Image

जनसुनवाई में आये 103 आवेदन



Desk

बड़वानी:-
प्रति मंगलवार को कलेक्टरेट कार्यालय में होने वाली जनसुनवाई में इस बार 103 आवेदन प्राप्त हुए। इन आवेदनो में व्यक्तिगत सुनवाई करते हुए कलेक्टर श्री रवीन्द्र सिंह, अपर कलेक्टर श्री जयंत कुमार विजयवत, संयुक्त कलेक्टर श्री एसपीएस चैहान, डिप्टी कलेक्टर डाॅ. अभयसिंह खरारी, श्रीमती उषासिंह ने आवेदनो को संबधित विभागो को भेजकर समय सीमा में कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।
निःशक्त बच्चे के मद्देनजर स्थानान्तर करवाॅ दे या फिर स्कूल का समय परिवर्तित करा दे
जनसुनवाई में 90 प्रतिशत निःशक्त पुत्र के पिता मुकेश सोलंकी ने आवेदन देकर बताया कि वे प्राथमिक विद्यालय भिलटबेड़ी (तलून) में तथा उनकी पत्नि श्रीमती ममता सोलंकी प्राथमिक विद्यालय तलून में सहायक शिक्षक है । दोनो के स्कूल का समय एक ही होने के कारण निःशक्त पुत्र की देखभाल करने वाला घर में कोई नही है । ऐसी स्थिति में या तो उनका या उनकी पत्नि का स्थानान्तर बड़वानी कर दिया जाये । अगर यह संभव नही है तो फिर उनकी शाला का समय ही प्रातःकालीन करवाॅ दिया जाये । जिससे दोनो में से एक हमेशा पुत्र की देखभाल हेतु उपलब्ध रह सके । इस पर कलेक्टर श्री रवीन्द्र सिंह ने आवेदन को सहायक आयुक्त आदिवासी विकास के पास भेजकर मानवीय दृष्टिकोण को ध्यान रखते हुये समुचित कार्यवाही करवाने के निर्देश दिये ।
अनाथ हूॅ, पढ़ाई पूरी होने के कारण छोड़ना पड़ रहा है छात्रावास
जनसुनवाई में शासकीय महाविद्यालय बड़वानी से एमए की अंतिम परीक्षा दे रही एक छात्रा ने आवेदन देकर बताया कि उनके माता-पिता की मृत्यु बहुत पहले हो जाने से उन्होने अभी तक अपनी पढ़ाई छात्रावासो - आश्रमो में रहकर पूर्ण की है । जिसके कारण वे बिना किसी व्यय के अपनी पढ़ाई के साथ-साथ रहना व खाना-पीना कर सकी है । किन्तु अब उनकी पढ़ाई पूर्ण हो रही है ऐसे में उनके सामने रहने, खाने-पीने की समस्या उठा खड़ी होगी । अतः उन्हें छात्रावास में रहने की विशेष अनुमति प्रदान करवाये, जिससे वे सहजता से सर्विस हेतु आयोजित होने वाली प्रतियोगिता परीक्षा में बैठकर अपना भविष्य बना सके । इस पर कलेक्टर श्री रवीन्द्र सिंह ने आवेदन को सहायक आयुक्त आदिवासी विकास के पास भेजकर मानवीय दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुये उचित कार्यवाही करवाने के निर्देश दिये ।
मंदिर को सार्वजनिक करवाया जाये
जनसुनवाई में गुरूवाॅ मोहल्ला बड़वानी के 20-25 रहवासियो ने सामूहिक हस्ताक्षर से आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई कि उनके मोहल्ले में प्राचीन मंदिर संतेश्वर महादेव का निर्माण एवं जिर्णोद्वार विभिन्न चरणो में विभिन्न समाजो के लोगो द्वारा करवाया गया है । इसका सत्यापन मंदिर पर लगे शिलालेख से भी होता है । किन्तु कुछ समय पूर्व एक समाज विशेष के लोगो ने इस मंदिर को समाज की सम्पति बताकर नगरपालिका में नामांतरण करवाॅ लिया है । अतः जनहित में इस मंदिर को पुनः सार्वजनिक करवाया जाये । इस पर कलेक्टर श्री रवीन्द्र सिंह ने आवेदन एसडीएम बड़वानी को भेजकर नियमानुसार कार्यवाही करवाने के निर्देश दिये ।
अंजड़-बड़दा मार्ग के पुलिया के छोटे पाईप को बदलवाया जाये
जनसुनवाई में अंजड़ एवं बड़दा के 100 से अधिक रहवासियो के हस्तांतरित आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई गई कि अंजड़-बडदा मार्ग पर एक पुलिया में छोटा पाईप होने के कारण थोड़ी सी वर्षा में भी पानी रूक जाता है । जिसके कारण खेतो में जल भराव की स्थिति सहित अन्य समस्याएॅ उत्पन्न हो जाती है । अत दशको पूर्व बनी इस पुलिया के पाईप को बदलवाया जाये । जिससे ग्रामवासियो को अनावश्यक परेशानियो का सामना न करना पड़े । इस पर कलेक्टर श्री रवीन्द्र सिंह ने आवेदन को तहसीलदार अंजड़ को भेजकर तत्काल मौका मुआयना कर समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये ।
चिकल्या - बंधारा फल्या मार्ग का हटवाया जाये अतिक्रमण
जनसुनवाई में चिकल्या के 50-60 ग्रामीणो ने आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई कि चिकल्या-बंधारा फल्या मार्ग पर एक प्रभावशाली व्यक्ति ने पाला लगाकर अवरोध पैदा कर दिया है । जिसके कारण ग्रामीणो को 6 किलोमीटर घूमकर जाना पड़ रहा है । अतः इस अतिक्रमण को तत्काल हटवाया जाये । जिससे दशको पुराने मार्ग का उपयोग ग्रामवासी कर सके । इस पर कलेक्टर श्री रवीन्द्र सिंह ने राजपुर तहसीलदार को तत्काल मौका मुआयना कर शासन के नियमानुसार कार्यवाही करवाने के निर्देश दिये ।
सरपंच पति के आंतक से करवाया जाये मुक्त
जनसुनवाई में ग्राम वलन के 70-80 ग्रामीणो ने आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई कि ग्राम के सरपंच पति ग्रामीणो को महिला सरपंच से मिलने नही देता । जिसके कारण बच्चो के आय-जाति, निवासी प्रमाण पत्र बनवाने में अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । विरोध करने पर सरपंच पति दुरव्यवहार करता है । इस पर कलेक्टर श्री रवीन्द्र सिंह ने आवेदन को जिला पंचायत सीईओ को भेजकर जांच करवाने व प्राप्त तथ्यो के आधार पर समुचित कार्यवाही करवाने के निर्देश दिये ।
अमित नगर में बनवाई जाये सड़क
जनसुनवाई में अमित नगर कालोनी बड़वानी की कुछ महिलाओ ने आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई कि उनकी कालोनी नगरपालिका को हेण्डओवर हो चुकी है । किन्तु नगरपालिका द्वारा सड़क का निर्माण नही करवाने से जगह-जगह वर्षा का पानी रूक जाता है । जिससे रहवासियो को भिन्न-भिन्न प्रकार की परेशानियो का सामना करना पड़ता है । अतः कालोनी में समुचित व्यवस्था करवाई जाये । इस पर कलेक्टर श्री रवीन्द्र सिंह ने नगरपालिका अधिकारी बड़वानी को आवेदन पर शासन के नियमानुसार समुचित व्यवस्था कराने के निर्देश दिये ।
भंगार खरीदने वाले से मुक्त करवाया जाये मार्ग
जनसुनवाई में पानवाड़ी मोहल्ले के वासियो ने आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई कि मोहल्ले में मुनिया एवं जितेन्द्र भंगार वाले द्वारा भंगार का व्यवसाय किया जाता है । जिसके कारण बड़ी मात्रा में भंगार सड़क पर भी पड़ा रहता है । इससे वर्षाकाल में पानी रूकने व भंगार के कारण मच्छर संबंधी समस्या उत्पन्न हो जाती है । इस पर कलेक्टर श्री रवीन्द्र सिंह ने नगरपालिका व एसडीएम बड़वानी को मार्ग पर हुये अतिक्रमण को तत्काल हटवाने के निर्देश दिये गये ।

Report :- Desk
Date :- 23 06 2015
 
सेंधवा

जनसुनवाई में आये 103 आवेदन

महासम्पर्क के सम्बंध में कार्यशाला

अज्ञात वाहन ने मारी दोपहिया वाहन को टक्कर, मा की मौके पर ही मौत बेटा गंभीर रूप से घायल

डायन और अन्धविश्वास ने एक महिला की जान ले ली,वही एक महिला को गंभीर रूप से घायल कर दिया

गाय का रेस्क्यू मानवता की मिसाल

बेटे ने पिता को उतारा मोत के घाट

श्री आर्य ने केबिनेट की बैठक में सेंधवा खेतिया मार्ग की आवाज उठाई , अब बदलेगी सड़क की दशा

निर्माण श्रमिकों के पंजीयन हेतु 3 जून को शिविर

यशवर्धन जैन सम्मानित

सेंधवा पब्लिक स्कूल सेंधवा का परिणाम घोषित

CBSE के परिणाम के आते ही छात्र-छात्राओं मे उत्साह

प्राथमिेक स्वास्थ्य केन्द्र के नवीन भवन का हुआ लोकापर्ण ग्रामीणो को मिलेगी सुविधा।

सेंधवा पब्लिक स्कूल सेंधवा के छात्र- छात्राओ ने भी मारी बाजी

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 page[Next] [Last]