मतदान
लाइव टीवी
Video
This text will be replaced
vikaskhand sendhwa ke gram kirmala me bachaya do baccho ko
DIRECTORY
 
सेंधवा
Live Image

मुख्यमंत्री कन्यादान योजनान्तर्गत सेंधवा में हुआ 551 जोड़ो का विवाह



Desk

सेंधवा:-
मुख्यमंत्री कन्यादान योजना ने गरीब परिवारो को अपनी बेटियो की शादी भी उमंग-उल्लास के साथ करवाने को संभव बनाया है वहीं इस योजना ने शादी विवाह समारोह में होने वाले अत्यधिक खर्चो, दिखावो पर भी प्रभावी रोक लगाई है। इस योजना के तहत पिछले 8 वर्षो में सेंधवा में हजारो कन्याओ का विवाह करवाया गया है । इस योजना से हर समाज लाभ उठा सकता है अतः समाज के प्रत्येक वर्ग को इस योजना में आगे आकर लाभ उठाना चाहिये ।
प्रदेश के श्रम मंत्री एवं सेंधवा के विधायक श्री अंतरसिंह आर्य ने उक्त बाते शुक्रवार को सेंधवा मण्डी प्रांगण में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत आयोजित 551 जोड़ो के विवाह समारोह में नव दम्पतियो को अपना शुभाशीष प्रदान करते हुये कही । इस अवसर पर श्रम मंत्री श्री आर्य ने नवदम्पतियो को आवला का पौधा भी भेंट कर अव्हान किया कि इसे अपने घर-आंगन, खेत-खलिहान में लगाये । जिससे उनकी शादी की याद को यह पौधा बड़ा होकर हमेशा यादगार बनाये ।
इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य श्री विकास आर्य, जनपद पंचायत सेंधवा की अध्यक्ष श्रीमती भागाबाई तरोले, सेंधवा एसडीएम श्री महेश बडोले, जनपद पंचायत सेंधवा के सीईओ श्री एमएल टाॅक ने भी नवदम्पतियो को शुभाशीष प्रदान करते हुये योजना के बारे में विस्तार से बताया ।
गायत्री मंत्रो के साथ हुआ विवाह
सेंधवा में आयोजित इस सामूहिक विवाह आयोजन में परिणय बंधन में बंधे जोड़ो का विवाह गायत्री मंत्रो के साथ सम्पन्न हुआ। क्षेत्र के प्रसिद्ध गायत्री संत श्री मेवालाल पाटीदार की उपस्थिति में गायत्री परिवार के बहन-भाईयो ने एक-एक वैदी पर अपनी उपस्थिति एवं देखरेख में वैवाहिक क्रियाए सम्पन्न कराई ।
निःशक्तजनो ने थामा एक दूसरे का हाथ
सेंधवा के मण्डी प्रांगण में आयोजित इस विवाह समारोह में पिपलिया गोई ग्राम के निःशक्त सीताराम का विवाह किड़ीअम्बा की निःशक्त सेंदलीबाई के साथ सम्पन्न हुआ। इस दम्पति ने एक-दूसरे का हाथ थामकर फेरे लिये व जिन्दगी भर साथ निभाने का वचन लिया ।
यह थे उपस्थित
मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत हुये इस सामूहिक विवाह आयोजन में श्रम मंत्री श्री अंतरसिंह आर्य, जिला पंचायत सदस्य श्री विकास आर्य, जिला अन्त्योदय समिति के सदस्य श्री एसवीरा स्वामी, जनपद पंचायत सेंधवा सेंधवा की अध्यक्ष श्रीमती भागाबाई तरोले, उपाध्यक्ष श्री रमेश गर्ग, सेंधवा एसडीएम श्री महेश बड़ोले, जनपद पंचायत सेंधवा सीईओ श्री एमएल टाॅक सहित बड़ी संख्या में पंचायत के निर्वाचित प्रतिनिधि, विवाह समारोह में शादी कर रहे वर-वधुओ के परिजन उपस्थित थे ।

Report :- Desk
Date :- 22 05 2015
 
सेंधवा

मुख्यमंत्री कन्यादान योजनान्तर्गत सेंधवा में हुआ 551 जोड़ो का विवाह

श्री आर्य ने केबीनेट बैठक मे सेंधवा खेतिया मार्ग की आवाज उठाई

श्रमिक दिवस मनाया

कौर कमैटी मे सदस्य बनने पर हर्ष

7 स्वर्ण 3 रजत एवं 3 कास्य पदक हासिल

विशाल निशुल्क नेत्र परीक्षण एवं लैन्स प्रत्यारोपण शिविर संपन्न

, नगरपालिका परिषद व्दारा जनता की सुविधा के लिये वेबसाईड बनाकर अब घर बैठकर अपनी समस्या/सुझाव दे सकते है।

जगह हुआ बालाजी का भंडारा

विकास के लिये पैसा सिधे आॅन लाईन आपके खाते मे - श्री आर्य

कार्यकर्ताओ का सम्मेलन

शाल श्रीफल देकर बिदाई

आभर रैली

बनने वाले दो प्रवेश व्दार पर रोक, निर्माण हेतु नॅशनल हाईवे की अनुमति लेनी होगी

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 page[Next] [Last]